हैल्लो दोस्तों राधे राधे कैसे है आप लोग दोस्तों अगर स्मार्टफ़ोन की बात करें तो हमें रोज़ ही ऐसे स्मार्टफ़ोन देखने को मिल जाते है जिनमे हमें रोज़ नये नये फीचर देखने को मिल जाते है चाहे बात करलो फिंगरप्रिंट की चाहे बात करलो फेसअनलॉक की या फिर बात करलो सैमसंग के फोल्डिंग स्मार्टफोन की  लेकिन अगर बात करें फ्यूचर की की हमें फ्यूचर मै कैसे मोबाइल और उनमे फीचर्स देखने को मिलेगें आज के आर्टिकल मै हमें सभी यही जानेंगे की फ्यूचर मै मोबाइल मै हमें क्या क्या देखने को मिल सकता है तो बिना किसी वेट के चलिए आज का आर्टिकल शुरू करते है !

Eyes Lance
 दोस्तों क्या आपको लगता ही की आने वाले समय मै भी आप मोबाइल लेकर घूमोगे जी नहीं दोस्तों अगर बात करें फ्यूचर की तो आपको ऐसे डिवाइस देखने को मिलेंगे जिनमे आपको लगेगा की आप इंटरनेट को चला नहीं रहे हो बल्कि उसमे रहे रहे हो चाहे इसमें बात करलो गूगल की स्मार्ट लेंस की जिसमे आपको आँखों के जरिये ही इंटरनेट को ऐसे देख सकते हो की आपको लगता है सब कुछ रियल मै हो रहा है !

In Bulit Technology
इसमें एक और टेक्नोलॉजी निकल कर आती है और वो है In Bulit Technology यह एक ऐसी टेक्नोलॉजी होंगी जिसमे आप मोबाइल के जरिये अपने घर की दीवारों या फिर कपडे पर 4K वीडियो इंजॉय कर पाओगे हालांकि यह टेक्नोलॉजी पहले भी आयी है लेकिन वो इतनी खाश नहीं थी और इस टेक्नोलॉजी को आप बहोत से कामों मै यूज़ कर पाओगे चाहे वो हो प्रोजेक्ट ऐसे कामों मै यह टेक्नोलॉजी बहोत मदद करेंगी !

Flexible Technology
अगर मै कहु की आप अपने स्मार्टफोन को रुमाल की तरह मोड़कर अपनी जेब मै रख सकते है जी हा दोस्तों यह टेक्नोलॉजी बहोत जल्द स्मार्टफोन मै आने वाली है और सैमसंग के फोलडबल स्मार्टफोन मै यह टेक्नोलॉजी आ भी गयी है लेकिन वो इतनी ज्यादा अच्छी नहीं है लेकिन फ्यूचर मै आपको इसमें और भी इम्प्रूवमेंट देखने को मिलेगी !

3D Holographics
अगर मै कहु की आप यूट्यूब पर कोई वीडियो देख रहे है और एक बटन दबाते ही वो बंदा बाहर आकर आपको वो सभी चीज़े समझता हुए दिखे जी हा दोस्तों यह टेक्नोलॉजी आपको बहोत जल्द स्मार्टफोन मै देखने को मिलेगी !

Without Battery
दोस्तों कैसा हो की आपका स्मार्टफोन बिना बैटरी के चल पाए जी हा ऐसा हो सकता है और फ्यूचर मै आप लोगो को यह टेक्नोलॉजी देखने को भी मिलेगी जिसमे आप बिना बैटरी के स्मार्टफोन को यूज़ कर सकेंगे और ऐसा सोलर सिस्टम की मदद से हो सकता है !

तो आज के दोस्तों इतना ही अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया और आप चाहते है मै इसी टॉपिक पर एक और पोस्ट लिखू तो मुझे कमंट मै बताये मिलते है अगले आर्टिकल मै तब तक के लिए बोलो राधे राधे !