हैल्लो दोस्तों राधे राधे कैसे है आप लोग उम्मीद है आप लोग बहोत ही अच्छे होंगे तो दोस्तों आज मै आपको बताऊंगा कुछ ऐसे अप्प्स जो मै खुद यूज़ करता हु और ये अप्प्स हर एक ब्लॉगर के फ़ोन मै होने चाहिए क्योंकि यह बहोत काम के अप्प्स है इससे आपकी ब्लॉग्गिंग करना और भी ज्यादा आसान हो जाता है तो आइये जानते है उन अप्प्स के बारे मै !


Quick Edit
दोस्तों जो लोग मोबाइल से ब्लॉग्गिंग करते है उनके लिए बहोत मुश्किल होता है थीम को एडिट करना और कुछ नोटपेड भी बहोत ज्यादा लोडिंग लेते है लेकिन जिस अप्प के बारे मै बता रहा हु दरअसल काफ़ी लम्बे समय से मै खुद इस अप्प का यूज़ कर रहा हु और यह काफ़ी कम लोडिंग करता है और आप कम्प्यूटर की तरह इसमें स्क्रिप्ट एडिट कर सकते है !

Download Now

Google Analytics
अगर आपकी कोई विशिंग वेबसाइट है तो आपको इस अप्प का यूज़ जरुर से करना चाहिए इस वेबसाइट से आप अपने ट्रैफिक को लाइव देख सकते ज और देख सकते है की आपकी वेबसाइट पर कितना ट्रैफिक आ रहा है !



Download Now

Z Archiver
अगर कोई थीम है जिसे आप zip से xml मै कन्वर्ट करना चाहते है तो इस अप्प से आप बहोत ही आसानी से कर सकते है करना क्या है की आपको इस अप्प को ओपन करना है जिस थीम को कन्वर्ट करना है उस थीम पर जाना है और एक्सट्रैक्ट पर क्लिक करना है !

और अगर आपको कोई थीम zip मै कन्वर्ट करनी है तो थीम पर जाना है और Comprise to zip पर क्लिक करना है !

Download Now


Mediafire
अगर आपके पास कोई थीम है और अगर आप उसे दूसरे लोगो तक शेयर करना चाहते है तो आप इस अप्प को जरूर इनस्टॉल करें तो आइये जानते है की कैसे आपको थीम को शेयर करना है !

 1. Download This App
 2. Open This App
 3. click upload option
 4. now upload theme which you share with others

अभी आपकी थीम इस अप्प मै अपलोड हो चुकी है तो आपको MediaFire मै उस थीम मै जाना है और शेयर पर क्लिक करना है और कॉपी लिंक करना है और अब जिसे भी आप उस थीम को पहोचाना चाहते है इस लिंक के जरिये पहोचा सकता है !

Download Now


Writer Plus
 दोस्तों अगर आप भी मोबाइल से ब्लॉगर मै आर्टिकल लिखते है तो आप जानते ही होंगे कितनी प्रॉब्लम होती है कभी आटोमेटिक ज़ूम हो जाता कभी कुछ लेकिन इस अप्प से आप बहोत आसानी से आर्टिकल लिख सकते है और साथ ही मै Character भी देख सकते है की आपका आर्टिकल कितना Character का हो गया है मै भी इससे ही पता लगाता हु की मेरा आर्टिकल कितना लम्बा हो गया है अगर आर्टिकल 5000 Character का हो जाता है तो मै समझ जाता हु की अभी आर्टिकल 1000 Words का हो गया है !

वैसे शुरू मै जब मैंने ये अप्प इनस्टॉल किया था तो मुझे एक प्रॉब्लम जरूर हुई थी और वो यह की मै Character को ही Word समझ लेता था !😅😂

Download Now


Keep Notes
बहोत बार ब्लोग्गेर्स के साथ क्या होता है की उनके मन मै कुछ आईडिया आता है और उनके पास टाइम नहीं होता वो आर्टिकल लिखने का तो वो क्या करते है की सोचते है कभी टाइम मिलेगा तो आर्टिकल लिख लूंगा लेकिन बहोत जल्द वो भूल जाते है तो ब्लोग्गेर्स इस अप्प का यूज़ जरूर करें आपके मन मै जब भी आईडिया आये तो इस अप्प मै वो आईडिया लिख ले और जब टाइम मिले तो आर्टिकल लिख ले !

Download Now



तो आज के लिए इतना ही दोस्तों उम्मीद है आपको आज का यह आर्टिकल जरूर पसंद आया होगा ऐसे और आर्टिकल के लिए हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर से करें जय श्री कृष्णा !