हैल्लो दोस्तों राधे राधे कैसे है आप लोग उम्मीद है आप लोग बहोत ही अच्छे होंगे आज के आर्टिकल मै हम बात करेंगे ऑटोब्लॉग्गिंग के बारे मै की ये क्या है और आप इससे कैसे अनलिमिटेड पैसा कमा सकते है तो चलिए दोस्तों आज का आर्टिकल शुरू करते है !

दोस्तों जैसा की इसके नाम से ही पता चलता है ऑटोब्लॉग्गिंग नाम से ही ऐसा लगता ही सब कुछ आटोमेटिक है आपको कुछ नहीं करना होगा और ये कुछ हद तक सही भी है और गलत भी वो कैसे तो वही तो जानेंगे आज के आर्टिकल मै !

दोस्तों अगर आप ऑटोब्लॉग्गिंग ब्लॉग की जगह वर्डप्रैस पर करेंगे तो बहोत ही अच्छा होगा क्योंकि ब्लॉग मै कंटेंट अपलोड होने मै प्रॉब्लम होती है कभी कभी पुरे कंटेंट अपलोड नहीं होते लेकिन वर्डप्रैस मै आप बहोत ही आसानी से कंटेंट अपलोड कर सकते है आज हम बात करेंगे की आप ब्लॉग मै कंटेंट कैसे अपलोड कर सकते है लेकिन आने वाले आर्टिकल मै आप जानेंगे की कैसे आप फ्री मै वर्डप्रेस पर वेबसाइट बना सकते है जी हा दोस्तों फ्री मै आपको एक भी रुपया नहीं लगाना पड़ेगा आने वाले आर्टिकल मै आप जानेंगे तब तक आप हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब कर लीजिये ताकि आने वाले पोस्ट का नोटिफिकेशन आपके पास पहोच जाये !

ऑटोब्लॉग्गिंग कैसे करें

इसके लिए आपको एक डोमेन खरीदना होगा लेकिन जरुरी नहीं है की आप . COM जैसे डोमेन ख़रीदे वो आप फ्री मै भी डोमेन खरीद सकते है वो कैसे आपको इस वेबसाइट मै चले जाना है 👉 Click Here

 2.इस वेबसाइट से डोमेन खरीद लेना है अगर आपको डोमेन खरीदना नहीं आता तो निचे दिए हुए स्टेप को फ़ॉलो करें !

3.जैसे ही आप इस वेबसाइट को ओपन करोगे तो आपको सर्च बॉक्स मै वो डोमेन डालना है जिसे आप अपनी वेबसाइट पर लगाना चाहते है जैसे newspaper. tk

4.अब आपको चेक एलिजिबिटी पर क्लिक करना है और आपका डोमेन यहां उपलब्ध है तो उस पर क्लिक कर लीजिये अगर नहीं है तो समझ जाइये ये डोमेन किसी और ने खरीद लिया है तो आपको ट्राय करते रहना है और जैसे ही मिल जाये तो उस पर क्लिक करके उस डोमेन को अपना नाम वगेरा डाल कर खरीद लेना है लेकिन उसके आपको पैसे नहीं देने पड़ेंगे !

5.तो जैसे ही आप उस डोमेन को खरीद लेते है उसे अपनी वेबसाइट मै कनेक्ट कर लेना है अगर आपको कनेक्ट नहीं करना आता तो कमंट मै बताये !

तो अब आपका ब्लॉग बनके तैयार हो गया है !

अब आपको लेनी होंगी एक अच्छी सी थीम और सबसे अच्छी आज बहेतर थीम के लिए मैंने पोस्ट लिखा हुआ है उसे पढ़ने के लिए क्लिक करें

अब आपको यह देखना है की आपको ब्लॉग किस केटेगरी का बनाना है आपके लिए वैसे  सबसे अच्छा अगर आप न्यूज़ का ब्लॉग बनाते है तो बहोत अच्छा होगा क्योंकि इसमें आपको रोज़ भर भर के आर्टिकल देखने को मिल जायेंगे जिससे आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक बढ़ने के चांस बढ़ जायेंगे !

तो अगर आप न्यूज़ वाला वाला ब्लॉग बनाने चाहते है तो निचे दिए हुए स्टेप्स को फॉलो करें !

1.सबसे पहले आपको इस वेबसाइट पर चले जाना है Click Here

2.अब आपको इसमें अपना अकॉउंट बना लेना है !

3.अब आपको ऊपर एटेम्पट का ऑप्शन दिख रहा है उस पर क्लिक करना है अब आपको इसमें न्यूज़ को चूज करना है अब आपके सामने बहोत सारी न्यूज़ की साईट आ जाएगी आपको इनमे से किसी एक को चूज कर लेना है !

अब आपके ब्लॉग पर अपने आप पोस्ट होते रहेंगे !

तो दोस्तों आज के आर्टिकल मै मैंने आपको बताया की आप कैसे ब्लॉग मै ऑटोब्लॉग्गिंग कर सकते है लेकिन आने वाले आर्टिकल मै आप जानेंगे की कैसे आप फ्री मै शायरी वाली वेबसाइट बनाकर वर्डप्रैस मै फ्री वेबसाइट बनाके पैसा कमा सकते है तो अभी हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब कर ले ताकि आपके पास नोटिफिकेशन पहोच जाये राधे राधे !