जिंदगी मै कभी ना कभी आपने फेसबुक पर Auto Liker का यूज़ जरूर किया होगा पर कभी आपने सोचा है यह कैसे काम करता है क्या यह सेफ है आपके फेसबुक अकाउंट के लिए आज हम इसी के बारे मै बात करेंगे !

अगर आप अपनी फेसबुक अकाउंट से टोकन वगेरा या OTP डालकर या परमिसन देकर उस वेबसाइट मै इंटर कर जाते होगा तो इसमें फेसबुक भी कुछ नहीं कर सकता क्योंकि आपने अपनी फेसबुक का सारा डाटा उस वेबसाइट के हवाले कर दिया है और ना जाने कितने लोग यही काम करते है पर यह कितना सेफ है आज इसी के बारे मै बात करेंगे !

अगर आप उस वेबसाइट मै लोग इन करते है तो जाहिर है आप जैसे बहोत से लोग यही काम करते है तो वो वेबसाइट क्या करती है आपस मै लाइक दे देती है यानि आपकी फेसबुक i'd से भी उनके पास लाइक चले जाते है और उनकी i'd से आपके पास लाइक आ जाते है !

अब बात कर लेते है की यह सेफ है की नहीं यह आप पर डिपेंड करता है क्योंकि वो चाहे कितना ही कहे ले पर यह वेबसाइट इतनी ज्यादा सेफ नहीं होती है अब बात आती है की इस काम से उनको क्या मिलता है दोस्तों उनको मिलता है पैसा आपने देखा होगा उनकी वेबसाइट पर एड्स भर भर के लगे हुए होते है और आप सोच भी नहीं सकते की वो कितना पैसा कमा लेते है !

अब बात आती है की आपको क्या नुकसान हो सकता है अगर बात फेसबुक लॉगिन तक है तब तक कोई दिक्कत वाली बात नहीं है लेकिन इसके अलावा आपको जीमेल अच्छा फ़ोन नंबर डालने को कहते है तो यह गलती आप बिलकुल भी मत करना अगर आप लाइक्स लेना चाहते तो इसके लिए एक अलग से फेक जीमेल अकाउंट बनाया सकते होगा लेकिन कभी भी अपना ऑफिसियल जीमेल मत डालना क्योंकि वो जीमेल आपके सोशल अकाउंट या फिर बैंक अकाउंट से कनेक्ट होगा सकता है !

तो अभी के लिए सिर्फ इतना ही मिलते है अगले आर्टिक्ल मै !