हैल्लो दोस्तों राधे राधे कैसे है आप लोग उम्मीद है आप लोग बहोत ही अच्छे होंगे तो दोस्तों एक टॉपिक की गूगल एडसेंस पर अपना एडसेंस अकाउंट कैसे अपूर्व कराये दोस्तों इस टॉपिक पर आर्टिकल हज़ारो की तादाद मै भरे हुए है यूट्यूब पर भी बहोत सी वीडियो मिल जाएंगी लेकिन फिर भी कुछ लोग बोल रहे थे की आप इस पर एक आर्टिकल लिखो तो दोस्तों इससे पहले मै अपनी गूगल एडसेंस की स्टोरी शेयर कर चूका हु (मेरी गूगल एडसेंस पर अकॉउंट अपूर्व कराने की स्टोरी) जिस पर आपने बहोत अच्छा रिस्पॉन्स दिया !



तो आज के आर्टिकल मै मै आपको बताऊंगा कुछ ऐसी टिप्स जिससे आपके ब्लॉग के अपूर्व होने के चांस 99.9% बढ़ जायेंगे वैसे दोस्तों एडसेंस को अपूर्व कराना कोई ज्यादा बड़ी बात नहीं होती लेकिन शुरू मै जो ब्लॉगर आते है उन्हें ठीक से पता नहीं होता तो आज के आर्टिकल मै मैंने वही सारी बात की है की आपको एडसेंस अपूर्व कराने से पहले किन बातो का धयान रखना चाहिए तो चलिए आज का आर्टिकल शुरू करते है !


Articles

जहाँ तक मैंने जाना है ब्लॉग मै 99.9% लोग आर्टिकल लिखने मै गलती करते है और शुरू मै जब मै इस फिल्ड मै आया था तो मुझे भी ठीक से आर्टिकल नहीं लिखना आता था और मैंने भी बहोत सी मिस्टेक की थी और आप वो मिस्टेक ना करें इसलिए मै आपको बताऊंगा की आपको आर्टिकल कैसा लिखना चाहिए !


Language
दोस्तों एडसेंस अकाउंट अपूर्व ना होने का एक बड़ा कारण लैंग्वेज है बहोत से लोग ऐसी लैंग्वेज का इस्तेमाल कर डालते है की उन्हें बार बार एडसेंस से रिजेक्ट कर दिया जाता है और मै भी शुरू मै रोमन इंग्लिश लैंग्वेज का इस्तेमाल करता था और मुझे यह नहीं पता था की एडसेंस कौनसी लैंग्वेज पर अपूर्व करता था बाद मै जब मैंने हिंदी मै जैसे आप अभी मेरे आर्टिकल को पढ़ रहे है ऐसी लैंग्वेज मै लिखा तो एडसेंस का अपूर्व मिल गया निचे वो लैंग्वेज दी हुई है जिन्हें एडसेंस सपोर्ट करता है !



Arabic
Bengali
Bulgarian
Catalan
Chinese (simplified)
Chinese (traditional)
Croatian
Czech
Danish
Dutch
English
Estonian *
Filipino
Finnish
French
German
Greek
Hebrew
Hindi
Hungarian
Indonesian
Italia
Japanese
Korean
Latvian
Lithuanian
Malay
Norwegian
Polish
.Portuguese
Romanian
Russian
Serbian
Slovak
Slovenian *
Spanish
Spanish (Latin American)
Swedish
Tamil
Telugu
Thai
Turkish
Ukrainian
Urdu
Vietnamese


Word
इसके बाद word की आप कितने word का आर्टिकल लिखते है बहोत से लोग क्या करते है की Character को ही word समझ लेता है और वो सिर्फ 50 या 100 word का आर्टिकल लिखके पब्लिश कर देते है But आपको ऐसा नहीं करना है आपको शुरू के 20 आर्टिकल 600 या 1000 Word के लिखने है मैंने मेरे शुरू के आर्टिकल 1000 Word से ज्यादा Word  के लिखें थे तो आपको इस पर भी धयान रखना है Word काउंट करने के लिए आप Word Counter वेबसाइट का यूज़ कर सकते है !


Images
 आपको इस पर भी थोड़ा धयान देना है की जो इमेज आप यूज़ कर रहे है वह कही कॉपीराइटस इमेज तो नहीं है बहोत से ब्लॉगर क्या करते है की डायरेक्ट Google मै से इमेज उठाकर ब्लॉग मै पब्लिश कर देते है पर आपको ऐसा नहीं करना है आप इमेज के लिए Pixcels वेबसाइट का यूज़ कर सकते है !


तो यह तो रही आर्टिकल की बात की आपको आर्टिकल कैसे लिखना है अब दोस्तों आपको अपने ब्लॉग मै भी कुछ customize करना है तो आइये जानते है की आपको ब्लॉग मै क्या क्या एडिट करना है !


Theme

बहोत से ब्लॉगर जो शुरू मै ब्लॉग्गिंग मै आते है वो क्या करते है की जो थीम उन्हें ब्लॉग की तरफ से प्रोवाइड कराई जाती है वो उसी थीम को यूज़ करते है लेकिन मै आपको बता दू की एडसेंस अपूर्व के लिए आपको एक अलग अच्छा सा थीम यूज़ करना है वैसे जो थीम मैंने निचे दिया हुआ है आप उसे यूज़ कर सकते है क्योंकि जब मैंने एडसेंस अपूर्व कराया तो मैंने इसी थीम को यूज़ किया था !



तो दोस्तों आपको इस थीम को अपने ब्लॉग मै अपलोड कर लेना है और फिर इसमें आपको केटेगरी हैदर लोगो ये सब Customize कर लेना है अगर आपको Customize नहीं करना आता तो इस पर आपको बहोत सारी वीडियो मिल जाएंगी जिन मै आप आसानी से थीम को customize कर सकते है !


Post Indexed On Google

एडसेंस को अपूर्व कराने के लिए और पोस्ट को गूगल मै रैंक कराने के लिए दोनों के लिए जरुरी पोस्ट को गूगल मै इंडेक्स कराना तो आप गूगल एडसेंस पर अपूर्व कराने से पहले अपने सारे पोस्ट को Google Webmaster Tool मै इंडेक्स करा लेना !

दोस्तों एक और बात आप जब भी ब्लॉग बनाते है और आर्टिकल लिखते है तो जितना जल्दी हो सके अपने पोस्ट को गूगल मै इंडेक्स करा ले तो अच्छा होगा क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करते हो तो कोई भी आपका पोस्ट अपने ब्लॉग मै यूज़ कर सकता है और उसको कॉपीराइट भी जायेगा क्योंकि वो आपसे पहले ही अपने पोस्ट को गूगल वेबमास्टर मै इंडेक्स करा लेगा तो निचे दिए हुए पोस्ट के लिंक पर क्लिक करके सबसे पहले अपने सारे पोस्ट को और ब्लॉग या वेबसाइट Google Webmaster Tool मै इंडेक्स करा लेना !

HOW TO INDEX ALL POST AND BLOG AND SITE IN GOOGLE VERY EASILY IN HINDI


Pages

इस चीज के बारे मै तो सभी को पता ही होगा गूगल एडसेंस को अपूर्व कराने से पहले अपने ब्लॉग मै चार Pages About, Privacy Policy, जैसे पेज बना लीजिए (

HOW TO MAKE PAGES IN BLOGGER VERY EASILY)




तो दोस्तों अगर आप इन सभी टिप्स को फ़ॉलो करते है तो 100% चांस है आपका गूगल एडसेंस अकॉउंट अपूर्व होने का तो आज के लिए इतना ही मिलते है अगले किसी इंट्रेस्टिंग आर्टिकल मै जय श्री कृष्णा !