हलो दोस्तों कैसे हो आप सभी ने कभी ना कभी तो गूगल maps का इस्तेमाल किया होगा और आज हम बात करेंगे की गूगल स्ट्रीट मैप कैसे काम करता है !

दोस्तों पहले के वक़्त मै क्या था की मैप्स को लोग इतना यूज़ नहीं करते थे उसमे ठीक से देख नहीं पाने के कारण पर जब से गूगल ने गूगल मैप्स को मार्किट मै लाया है तब से ही गूगल मैप्स का हर जगह इस्तेमाल किया जाने लगा है पर क्या कभी आपने सोचा है की यह काम कैसे करता है तो आज हम बात करेंगे गूगल स्ट्रीट maps की जो हम दिखा देता है हर एक गली चौराहे !
तो दोस्तों हर एक गली के फोटोज caputre करने के लिए गूगल क्या किया की गाड़िया निकाली जिसमे 12 कैमरा लगे हुए होते जो गली चौराहो मै जाकर फोटोज कैप्चर करती ऐसे ही गूगल ने हज़ारो गाड़िया निकाली पर क्या गाड़िया हर जगह जाकर फोटोज कैप्चर कर पाती नहीं तो इसके लिए गूगल ने क्या किया की इंसानों के कंधे के ऊपर लगा दिया कैमरा और वो अब हर जगह जाकर करें रहे है फोटोज कैप्चर इसी तरह उन्होंने कैमल्स के ऊपर रिक्शा के ऊपर ऐसी बहोत जगह पर कर दिए कैमरे सेट !
और यहाँ पर गूगल आपकी प्राइवेसी का भी पूरा ध्यान रखता है जैसे अगर आपकी गाड़ी या फिर आपका मुँह कैमरे के सामने आ जाता है तो गूगल कर देता है उनको blur लेकिन फिर भी बहोत सी कंट्री गूगल को इज़ाज़त नहीं दे रही जैसे इंडिया लेकिन फिर भी आपको यह 80 से ज्यादा कंट्री मै देखने को मिल जाएंगे !

तो अभी के लिए सिर्फ इतना ही स्ट्रीट व्यू के बारे मै उम्मीद है आपको यह आर्टिक्ल पसंद आया होगा !😊