दोस्तों आज की डेट मैं Face Unlock जो है एक fassion सा बना गया है जो face unlock है वो बहोत पहले से था पर ना तो वो इतना फ़ास्ट था ना ठीक से काम करता था इसलिए बहोत कम user उसे काम मैं लेते थे ! उसके अलावा वो सिर्फ pattern lock code lock से ही काम चलाते थे !

पर अब जब iphone x मैं face unlock आया है टैब से मार्किट मैं तहलका सा मच गया है हर फ़ोन मैं face unlock उसे किया जा रहा है चाहे वो oppo हो या vivo या हो  Huawei बहोत से ब्रांड है जिसमे फेसबुक unlock जोरो सोरो से यूज़ मैं लिया जा रहा है !
पर एक बात है दोस्तों जो apple का Face Unlock है वो है other device से बहोत ज्यादा secure क्योंकि इसमें भर भर के sensor लगाए गए है जो आपके Face को  3D मै scan कर लेते है जैसा आप निचे फोटो मैं देख सकते है

 जो other device's है उनमे यह इतना ज्यादा secure नहीं है अगर others device's मैं लगा दिया जायेगा एक ir सिस्टम तो उनमे भी face unlock अंधरे मैं भी काम करेगा अब others devices मै जो face unlock है वो ठिक से काम नहीं करता और कोई भी आपका फोटो दिखाकर आपका फ़ोन अनलॉक कर सकता है अगर आप face unlock वाले फ़ोन को स्वाफ के लिए ले रहे है तो बिलकुल लीजिये वरना आप other फ़ोन मै और बहोत से फीचर मिल जायेगे तो आप अभी अपना इतना मनी waste ना करें तो अच्छा होगा क्योंकि फ्यूचर आपको ऐसे smartphon देखने को मिल जायेंगे जिसमे face unlock ठीक से काम करेगा !

फिलहाल के लिए सिर्फ इतना ही आने वाले आर्टिक्ल मैं मैं एक ऐसे अनलॉक के बारे मै बताऊंगा जिससे के आप फ्यूचर मैं अपनी जीभ से अनलॉक कर सकते है अब कोई आपकी जीभ को निकलवाकर आपके फ़ोन को जबरदस्ती अनलॉक नहीं कर पायेगा सोचिये कैसा होगा आप अपना फ़ोन खोलेंगे अपनी जीभ दिखाकर तो अगले आर्टिक्ल मैं इसी बारे मैं बात करेंगे फिलहाल के लिए सिर्फ इतना ही bye bye takecare🤘🤘🤘