दोस्तों आपने अपनी ज़िन्दगी मै प्राइवेट कॉल करने का प्रयास जरूर किया होगा तो आपने क्या किया अपना मोबाईल लिया और यूट्यूब पर सर्च कर लिया की प्राइवेट कॉल कैसे करेंगे और वहाँ पर आपको लाखो मै वीडियोस मिल पर दोस्तों वहाँ पर कोई भी आपको पूरी सच्चाई नहीं बताते !

वहाँ पर आपको कुछ ऑप्शन मिलेंगे जैसे मोबाईल अप्प से कॉल नंबर हाईड करके और भी बहोत फ्रॉड अप्प्स और वीडियोस पर आप कितना भी try करलो आप कभी भी अपने नंबर से प्राइवेट कॉल नहीं कर सकते चलो हम इन method को try कर भी लेते है तो आपको यहाँ पर दो ऑप्शन दिए जाते है एक तो किसी अप्प की मदद से और दूसरा वेबसाइट की मदद से जहा पर आपको रजिस्टर करने को बोलते है आपके नंबर से जहा पर आप किसी तरह से अगर प्राइवेट कॉल कर भी लेते है तो वहाँ पर आप ज्यादा से ज्यादा 50 से 60 सेकंड ही बात कर सकते है !

और वहां पर भी आप कॉल करने का try करते है तो आवाज कट कट के आती है तो दोस्तों उसका फायदा क्या हुआ और अगर आपको ज्यादा देर बात करनी है तो आपको उस अप्प को पैसे देना पड़ेगा जिसका कोई फायदा नहीं क्योंकि उसमे आवाज़ कट कट के आएगी !

इसके अलावा आपको बताया जाता है कुछ shortcut कोड जिनके बारे मै बोलते है की इस कोड को डालो और इसके आगे उसका नंबर डालो जिसको आप प्राइवेट कॉल करना चाहते हो तो मै आपको बता दूंगा दोस्तों ये ट्रिक काम नहीं करती आप ऐसे ही अपना टाइम waste कर रहे हो !

और जब मैंने गूगल पर सर्च किया तो वहाँ पर बताया गया था की इसके लिए आपको कंपनी वालों से बात करनी होंगी तभी आप इसका उपयोग कर सकते है तो ऐसी वीडियोस और अप्प्स पर भरोसा ना करें तो आपके लिए अच्छा होगा !
तो आज कल लिए सिर्फ इतना ही मिलते है अगले आर्टिक्ल मै !