तो दोस्तों T.V. तो आपको सभी देखते होंगे पर आपको T.V. पर दिन मै एक दो बार कुछ नंबर देखने को मिल जाते होंगे जैसा निचे फोटो मै दिखाया गया है तो कभी आपने सोचा है यह नंबर क्यों आते है भई मैंने तो सोचा है तभी तो मैंने रिसर्च करके ये पता लगाया है और अब मै आपके साथ शेयर करने जा रहा हुआ तो बने रहिये इस आर्टिक्ल के साथ मै !

तो दोस्तों इस नंबर की सहायता से आपके घर भी पहोचा जा सकता है तो जानिए ये जो नंबर है ये सिर्फ और सिर्फ आपके लिए जनरेट किया है जी हा बिलकुल सही सुना आपने दोस्तों अगर same टाइम पर आप किसी दूसरे घर मै जाकर देखोगे तो वहाँ कुछ और नंबर मिलेगा !
तो दोस्तों ये नंबर क्यों होता है तो जानिए जैसे कोई लाइव स्ट्रीम चल रही है तो बहोत लोग क्या करते है की उसे उठाकर अपलोड कर देते है इंटरनेट पर तो दोस्तों इससे यह पता किया जा सकता है की यह विडिओ किसने अपलोड किया है क्योंकि वो नंबर सिर्फ आपके लिए जेनरेट किया हुआ है कोई समझदार होगा तो वो क्या करेगा की उसे blur कर देगा डिलीट कर देगा पर फिर भी प्राइवेसी के लिए ये नंबर जेनरेट किया जाता है इसलिए तो सरकार बोलती है की सेट ऑफ़ बॉक्स लगवाओ ताकि वो प्राइवेसी का धयान रख सके पहले के समय मै क्या होता था की एक केबल होती थी जिसके थ्रु कोड जेनरेट नहीं किया जा सकता था तो आज के लिए सिर्फ इतना ही मिलते है अगले आर्टिक्ल मै !
👍👍👍