हैल्लो दोस्तों मै मोनू राजपूत आपका फिर से स्वागत करता हु एक और न्यू आर्टिकल मै आज हम बात करेंगे व्हाट्सप्प के 11 ऐसे हिडन फीचर्स के बारे मैं जो बहोत से लोगो को पता है मगर बहोत से लोगो को नहीं पता तो चलिए सुरु करते है बिना किसी वेट के 🤘

1. पहला जो फीचर है वो ये है की अगर आप किसी का व्हाट्सप्प स्टेटस देख लेते है और आप नहीं चाहते की उसे पता चले की आपने उसका व्हाट्सप्प स्टेटस देख लिया है तो आप इस ट्रिक से ये काम कर सकते है तो इसको करने के लिए आपको क्या करना है !
1. अपना व्हाट्सप्प ओपन कर ले !
2. ऊपर 3 डॉट पर क्लिक करके अकॉउंट ओपन कर ले !
3. इसके बाद आप privacy ओपन कर ले !
4. निचे आपको एक ऑप्शन दिखेगा Read Receipts के ऑप्शन को ऑफ़ कर दे !

अब दोस्तों किसी को भी पता नहीं चलेगा की आपने उसका व्हाट्सप्प स्टेटस देखा है !😉

2. दूसरी जो ट्रिक है दोस्तों वह बहोत कमाल की है बहोत बार क्या होता है की आप किसी बात गलती से मैसेज sand कर देते हो मगर बहोत टाइम बाद उसे deleted everyone नहीं कर सकते मगर इस ट्रिक से अगर आपको उसे मैसेज भेजे 1 महीना भी हो गया है तो उसे डिलीट एवरीवन कर सकते है तो इसके लिए आपको क्या करना होगा !

1.  App Info मैंने जाये
2. WhatsApp को फाॅर्स स्टॉप कर दे
3. डेट टाइम सेटिंग मैं जाये और उसे उस दिन पर साथ कर दे जिस दिन आपने उसको मैसेज किया था और जो automatic time date hai उसे ऑफ़ कर देना है !

इसके बाद आपके उस दिन के सारे मैसेज डिलीट हो जायेगे चाहे उसे भेजे 1 साल क्यों ना हो गया हो !😋

3. तीसरी जो ट्रिक है दोस्तों वो भी बहोत कमाल की है इसके लिए आपको व्हाट्सप्प ओपन करना है ऊपर अकाउंट मैं जाके डाटा यूसेज पर क्लिक करेंगे तो यहाँ पर आप यह जान सकते है की आपने आज तक किस्से ज्यादातर चैटिंग की है !

4. तो दोस्तों चौथी जो ट्रिक है वो भी बहोत कमाल की है अगर आपका कोई दोस्तों या फैमिली मेंबर आपसे मिलने आ रहा है और आप जानना चाहते हो की वो कहा पर है तो आपको चैटिंग मैं एक लोकेशन का ऑप्शन मिल जाता है जिससे आप लाइव देख सकते है की वो कहा पर है !

5.  पांचवी जो ट्रिक है वो उनके लिए है जो ठीक से टाइप नहीं कर पाते आपको अपनी कीबोर्ड मैं एक ऑप्शन मिल जायेगा वौइस् को जब आप बोलोगे तो व्हाट्सप्प खुद ही टाइम करके भेज देगा !

तो उम्मीद है दोस्तों आज का आर्टिक्ल आपको पसन्द आया होगा और अगर आप चाहते हो की मैं व्हाट्सप्प पर और आर्टिकल लेकर आउ तो कमेंट मैं बताये 🤘🤘🤘