हैल्लो दोस्तों राधे राधे कैसे हो आप लोग तो आज का आर्टिकल होने वाला है Za.gl पर और मैंने ये आर्टिकल स्पोंसर नहीं किया है कभी आप ये सोचो की मैंने ये आर्टिकल पैसे लेकर किया है जी नहीं दरअसल मुझको यह आईडिया इतना अच्छा लगा की मै इस आईडिया के बारे मै शेयर किये बिना रहा नहीं पाया आप सोच नहीं सकते लोग इस तरीके से दिन के सो डॉलर तक की कमाई कर रहे है तो आप यह सब कैसे कर सकते है और कैसे अनलिमिटेड पैसा छाप सकते है पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल मै मिलेगी तो चलिए आज का आर्टिकल शुरू करते है !

दोस्तों Za.gl एक लिंक शॉर्टनर वेबसाइट है और लोग इसका बहोत फायदा उठा रहे है क्योंकि यह उस तरह की वीडियो के लिंक को शॉर्ट कर देता है जो कोई और वेबसाइट नहीं करती आप सोच सकते है मै किस लिंक की बात कर रहा हु !

तो आपको क्या करना है जानते है !

 1. सबसे पहले आपको इस वेबसाइट के नाम पर क्लिक करके इस वेबसाइट मै चले जाना है 👉 https://za.gl/ref/imonurajput

 2. अब आपको ऊपर थ्री डॉट दिख रहे है उस पर क्लिक करना है !

3.अब आपको Sing up का ऑप्शन दिख रहा है सिम्पली उस पर क्लिक करना है !

 4. और यह आपको एक username जैसे शॉर्ट वर्ड मै monurajput और आपका फुल नाम और ईमेल अड्रेस और पासवर्ड देकर अकाउंट बना लेना है !

तो अब आपका अकाउंट बन तो गया है लेकिन अब बात आती है की आपको पैसा कैसे कमाना है तो उसके लिए आपको पांसों से हज़ार या फिर उससे ज्यादा व्हाट्सप्प ग्रुप ज्वाइन करना है और किसी भी उस तरह की वीडियो या फिर किसी नई रिलीज़ हुई मूवी का लिंक कॉपी करना है और za.gl मै शॉर्ट करना है और ग्रुप मै उस मूवी के बारे मै लिखकर शेयर करना है जितने ग्रुप मै हो सके उतने ज्यादा ग्रुप मै आपको शेयर करना है और अगर आपके पास हज़ार ग्रुप है और सबसे दोसो दोसो मेंबर भी है तो 200×1000 आप दो लाख लोगो तक उस लिंक को पहोचा दोगे और दो लाख मै से 1.25 लाख लोग उस लिंक पर क्लिक करते है तो  पंद्रह से सोलह हज़ार रूपये आप एक दिन मै कमा सकते हो हालांकि ज्यादा ग्रुप मै ज्वाइन होना थोड़ा मुश्किल है लेकिन नामुमकिन नहीं है !


और लोग वाकई मै इस आईडिया से लाखो कमा रहे है और इस वेबसाइट पर पच्चीस करोड़ से ज्यादा एक्टिव यूजर है तो आप सोच सकते है ये वेबसाइट रियल है और इस वेबसाइट की लिंक भी आसानी से ओपन हो जाती है !


अगर आप और ज्यादा लोगो तक इस लिंक को पहोचाना चाहते है तो आप फेसबुक ग्रुप का सहारा ले सकते है क्योंकि फेसबुक मै कुछ ग्रुप तो ऐसे होते है जिनमे बाइस लाख से ज्यादा एक्टिव यूजर है और ऐसे हज़ारो की तादाद मै ग्रुप है और आप पुरे जूनून के साथ काम करें तो रोज़ दस हज़ार से ज्यादा पैसा कमा सकते है और पैसा कमाने का इससे शॉर्ट तरीका ऑनलाइन पैसा कमाने का नहीं हो सकता उम्मीद है आपको यह आर्टिकल जरूर से पसंद आया होगा और आपको यह आईडिया कैसा लगा कमंट मै जरूर बताये और ऐसे आर्टिकल के लिए हमारे ब्लॉग को फ्री मै सब्सक्राइब भी करें बोलो राधे राधे !