He'llo दोस्तों अगर आप मेरे ब्लॉग को पढ़ते है और मुझे नहीं जानते तो अभी जान ही जाओगे दोस्तों मेरा नाम है "Monu Rajput" जो की मेरे ब्लॉग का भी नाम है !
Monu Rajput

Monu Rajput ब्लॉग के बारे मै
monurajput.in मै सारी technology से जुडी हुई जानकारी बिलकुल हिंदी मै प्राप्त कर सकते है बहोत सारी जानकारी ऐसी है जो इंग्लिश मै है और लोगो को उसके बारे मै नहीं पता और उन्हें पता होना चाहिए लेकिन जानकारी हिंदी मै ना होने के कारण लोगो तक वह जानकारी नहीं पहोच पाती है monurajput.in दुनिया की कोई भी ऐसी technology नहीं होगी जो आपको नहीं पता हो !

"मेरे इस ब्लॉग को बनाने का मकसद यह भी है की मै दुनिया की technology से जुडी हुई जानकारी हमारा भाइयो तक पहोचा सकू"

क्यों रखा मैंने Monu Rajput ब्लॉग का नाम
आपके मन मै यह ख्याल जरूर आया होगा की आखिर इसने अपने ब्लॉग का नाम monurajput.in इसके पीछे दो कारण है तो आइये दोनों को जान लेते है !

सिंपल नाम
मै अपने ब्लॉग का ऐसा नाम रखना चाहता था जो लोगो को याद रहे मै ज्यादा डिफिकल्ट ब्लॉग का नाम नहीं रखना चाहता था इसलिए मुझे monurajput.in ऐसा नाम लगा जो लोगो को ज्यादा समय तक याद रहेगा !

Fam
मै हमेशा से चाहता था की लोग मेरे ब्लॉग के साथ मुझे भी जाने मतलब होता क्या है की ज्यादातर ब्लोग्स मै लोग ब्लॉग को पढ़ते जरूर है पर आपको नहीं जानते है लेकिन ज़ब मेरे ब्लॉग का नाम ही मेरा नाम है तो इससे ज्यादातर लोग मुझे भी जानेंगे !

monurajput.in को बनाने का उदेश्य
आप यह नहीं जानते होंगे की मेरा इस ब्लॉग को बनाने का मकसद लोगो तक रोज़गार पहोचाना भी है digital marketing शायद कुछ ही लोग इसके बारे मै जानते होंगे लेकिन india मै बहोत कम लोग इसके बारे मै जानते है दोस्तों digital marketing का आने वाले समय मै बहोत ज्यादा स्कोप है और कम्पटीशन भी मै monurajput.in की मदद से digital marketing इसके अलावा और भी बहोत से ऐसे तरीको के बारे मै डिस्कस करूंगा जिससे आप online बहोत अच्छा पैसा कमा सकते है !

इसके अलावा मेरा इस ब्लॉग को बनाने का एक और मकसद है की मै ऐसी बहोत सी जानकारी है जो लोगो को नहीं पता लेकिन पता होनी चाहिए तो monurajput.in की मदद से आप ऐसी तमाम जानकारी के बारे मै जानेंगे जो की आपको पता होना जरूरी है !

मेरे बारे मै
जैसा की आपने ऊपर पढ़ा मेरा नाम है मोनू राजपूत मै एक full time ब्लॉगर हूँ क्योंकि ब्लॉगर इतना आसान नहीं है इसमें बहोत अधिक time देना होता है blogger के अलावा मेरा एक YouTube चैनल है !

"मेरा मकसद है हिंदी भाषा मै लोगो तक वह सारी जानकारी लोगो तक पहोचाना जो लोगो को पता होनी चाहिए !"

"You stop learning
You start dying"