दोस्तों मेरा इस आर्टिकल को लिखने का मकसद है की आपको एक सिख देना की कभी ज़िन्दगी हमें मोके दे तो हमें पीछे नहीं हटना चाहिए आजके आर्टिकल मै आपको बताऊंगा ऐसे celebrities के बारे मै जिन्होंने ऐसी फिल्मे रिजेक्ट की जो बादमे blockbuster साबित हुई और उन सितारों को अपने इस फेसले पर जरूर अफ़सोस हुआ होगा !

बॉलीवुड में ऐसे कई कलाकार हैं जो अपनी शर्तों पर काम करने के लिए जाने जाते है। आज हम आपको ऐसे ही कलाकारों के नाम बताने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्मों में काम करने से इसलिए मना कर दिया था क्योंकि उनको फिल्मों में मन मुताबिक किरदार नहीं मिला था। इस लिस्ट में कई दिग्गजों के नाम शामिल हैं।
आमिर खान
आमिर खान को मशहूर डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की फिल्म संजू आफर की गई थी लेकिन आमिर ने इसे करने से इंकार कर दिया गया था क्योंकि इसमे वो रणबीर कपूर के रोल को निभाना चाहते थे जबकि हिरानी ने उनको रणबीर के पिता यानी परेश रावल का किरदार आफर दिया था।

अमृता राव
बॉलीवुड की अभिनेत्री अमृता राव को सलमान खान फिल्म प्रेम रतन धन पायो में सलमान की बहन का किरदार आफर किया गया था क्योंकि वो सोनम कपूर का किरदार निभाना चाहती थी। इसलिए बात नहीं बनी और अमृता राव ने फिल्म करने से मना कर दिया।

सैफ अली खान
फिल्म रेस में सैफ अली खान ने अपने शानदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीता लेकिन जब तीसरी सीरीज की बात आई तो इसमे सलमान को बतौर मुख्य किरदार लिया गया और मेकर्स ने सैफ को एक किरदार आफर किया था लेकिन सैफ ने इसे करने से मना कर दिया था।

आमिर खान
आमिर खान को फिल्म ओमकारा आफर हुई थी लेकिन उन्होंने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था क्योंकि वो इसमे अलग किरदार की मांग कर रहे थे।

अरहमान कोहली
अरहमान कोहली को फिल्म दीवाना में शाहरूख खान का किरदार आफर किया गया था लेकिन वे ऋषि कपूर का रोल प्ले करना चाहते थे। यही कारण है कि उन्होंने ​फिल्म को करने से मना कर दिया था।

ट्विंकल खन्ना
ट्विंकल खन्ना को करण जौहर की मशहूर फिल्म कुछ कुछ होता में टीना यानी रानी मुखर्जी का किरदार आफर किया गया था लेकिन उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था क्योंकि वो फिल्म में काजोल यानी अंजली का किरदार चाहती थी।

करीना कपूर खान
करीना को फिल्म कल हो ना हो में सोनाली बेंद्रे का किरदार आफर किया गया था लेकिन वो प्रीति जिंटा का रोल चाहती थी, बात नहीं बन पाई और उन्होंने फिल्म को करने से साफ मना कर दिया।

ऐसे कलाकारों के नाम बताने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्मों में काम करने से इसलिए मना कर दिया था क्योंकि उनको फिल्मों में मन मुताबिक किरदार नहीं मिला था। इस लिस्ट में आमिर खान, करीना कपूर, सैफ अली खान, ट्विंकल खन्ना और अरमान कोहली जैसे नाम शामिल हैं। मनचाहा रोल नहीं मिलने पर इन बॉलीवुड कलाकारों ने रिजेक्ट की फिल्म

दोस्तों इन सभी से हमें एक चीज जरूर सिखने को मिलती है की ज़िन्दगी कभी मौका दे तो हमें पीछे नहीं हटना चाहिए ये जितनी भी फिल्मे इन celebrities ने रिजेक्ट की ये सभी फ़िल्म blockbuster थी इसलिए कभी आपको ऐसे मोके नहीं छोड़ने चाहिए फिल्मो से अलग भी ज़िन्दगी हमें बहोत मोके देती है जिन्हें हम छोड़ देते है और बादमे पछताते है !