कुछ ऐसे लोग जिन्होंने अपनी बीमारी को ही अपनी सबसे बड़ी ताकत बना लिया, वाकई में यह सभी लोग आपके लिए प्रेरणा का कारण बनेंगे ।
1. इस बच्ची को बचपन से ही कैंसर था जिसकी वजह से इस के सर पर बाल नहीं थे । इतना होने के बावजूद इस बच्ची ने हार नहीं मानी तथा वार्षिकोत्सव के दौरान अपने सर पर ही इस तरह के स्टीकर लगवाए तथा लोगों का मनोरंजन किया । आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि बाद में इस बच्ची को अपने इस कार्य के लिए पुरस्कार भी दिया गया ।
यह बच्ची सिखाती है कि जीतने के लिए सिर्फ आत्मविश्वास की जरूरत होती है ।
Via google images
2. या व्यक्ति अपंग है परंतु इसकी अपंगता ने इसके आत्मविश्वास में कोई कमी नहीं दी । देखिए यह स्वेटर भी ऐसा पहनता है, जिसमें यह लोगों का मनोरंजन कर सके । यदि आप इस के स्वेटर के डायनासोर को ध्यान से देखेंगे तो आप समझ सकेंगे ।
Via google images
3. आप शायद जानकर हैरान रह जाएंगे कि यह व्यक्ति एक स्टोर का मालिक है । इसका अपने स्टोर की मार्केटिंग करने का एक अलग ही अंदाज है । यह अपने स्टोर में आए जींस और टीशर्ट की मार्केटिंग कुछ इस तरह से करता है । इसकी यह यूनीक स्टाइल इसे लोगों के बीच काफी मशहूर बना चुकी है क्योंकि इसने अपनी बीमारी की वजह से हार नहीं मानी बल्कि एक सफल बिजनेसमैन बन चुका है ।
Via google images
4. यह व्यक्ति अपने बच्चों के मनोरंजन के लिए लीगो से बनाए हुए आर्टिफिशियल पैरों का इस्तेमाल करता है । आप जानकर हैरान रह जाएंगे किया आर्टिफिशियल पैर उसके बच्चे ही खुद उसके लिए बनाते हैं । वाकई में यह पिता काफी प्रेरणा देता है ।
Via google images
5. एक्सीडेंट की वजह से इस महिला के रीढ़ की हड्डी में चोट लग गई थी, जिसकी वजह से अब यह जिंदगी भर पैदल नहीं चल सकती,अच्छी सी जानकारी दीजिए इसलिए इसे व्हीलचेयर का सहारा लेना पड़ता है । इसकी इच्छा थी कि वह भी गेम ऑफ थ्रोंस के सिंहासन की तरह अपनी व्हीलचेयर को डेकोरेट करें और देखिए उसने अपनी हेयरकट और व्हीलचेयर को उसी तरह से डिजाइन कर लिया जैसे गेम आफ थ्रोंस पर क्वीन बैठा करती थी ।